एक ही कंपनी में 84 साल काम कर व्‍यक्ति ने बनाया वर्ल्‍ड रिकार्ड।

ब्राजील के 100 साल के वाल्‍टर ऑर्थमैन ने एक ही कंपनी में सबसे ज्‍यादा समय तक काम करने का वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया है। उनके जुनून, अनुशासन और प्रतिबद्धता ने उन्‍हें एक ही कंपनी में लम्‍बे समय रूकने के लिए प्रेरित किया। 84 वर्ष के लंबे करियर के लिए उनका नाम गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्डस में दर्ज हो गया है।

15 साल की उम्र की जॉब शुरू की।

वाल्‍टर ने 17 जनवरी 1938 को 15 साल की उम्र में ब्राजील की एक टेक्‍सटाइल कंपनी रेनाक्‍स व्‍यू में शिपिंग सहायक के रूप में काम करना शुरू किया था। अच्‍छे काम के कारण उनका जल्‍द ही प्रमोशन हुआ और वह सेल्‍स मैनेजर बनाए गए, तभी से व‍ह सेल्‍स मैनेजर के पद पर तैनात हैं।

84 वर्षों का अनुभव।

84 वर्षों में काम के दौरान वाल्‍टर ने कंपनी में देश में और दुनिया में कई चीजों को बदलते देखा है। वाल्‍टर के अनुसार बिजनेस में उन्‍होंने जो एक बात समझी है, वह है हमेशा अप-टू-डेट रहना और नई चीजों को अपनाने के लिए तैयार रहना।

100वां जन्‍मदिन।

19 अप्रैल 2022 को वाल्‍टर 100 साल के हुए। यह खास जन्‍मदिन उन्‍होंने अपने सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के साथ मनाया। अपनी लंबी उम्र को लेकर वाल्‍टर का कहना है कि वह नमक और चीनी से परहेज करते है और रोज व्‍यायाम करते हैं।
“मैं केवल उन चीजों का सेवन करता हूं जो आपके लिए अच्‍छी है। यह आपके शरीर को मजबूत बनाने में मदद करती है।”    

सलाह।

वाल्‍टर ऑर्थमैन कहते हैं। सबसे अच्‍छी प्रोफेशनल सलाह यही दे सकता हूं कि एक अच्‍छी कंपनी में काम करने का प्रयास करें। साथ ही, आप उस क्षेत्र में काम करें, जहां आप प्रेरित महसूस करते हों।
“आपको वर्तमान में व्‍यस्‍त होने की जरूरत है, ना कि अतीत या भविष्‍य में। तो, चलो काम पर चलते हैं।” 
तारीख: 09/05/2022
लेखक: शत्रुंजय कुमार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.